मालथौन गौसेवकों ने भीषण ठंड में गायों से भरे कंटेनर को पकड़ा


डाक पार्सल वाहन की आड़ हो रही गायों की तस्करी

सागर – भोपाल के गौ तस्करों से जुड़े तार ?

Surendra jain मालथौन- बुधवार गुरुवार दरम्यानी रात्रि में गौसेवकों ने एक गायों से ठसा ठस भरा कन्टेन्टर को पकड़कर बांदरी पुलिस के हवाले कर दिया। थाना अंतर्गत मालथौन गौ संगठन के सदस्यों को देर रात सूचना मिली कि डाक पार्सल का कन्टेन्टर ट्रक मे अवैध रूप से गायों बैलों को ठूस ठूस कर भरा गया है वह कुछ देर में रवाना होने वाले है सदस्यों ने मौका पर पहुचकर गौ तस्करों के मंसूबो पर पानी फेर दिया मौके पर बांदरी पुलिस और डायल हंड्रेड को बुला लिया जिससे मौके पर दो तस्कर दबोच लिये गये है अन्य फरार हो गए। हालाकि दोनो तस्कर स्थानीय होना बताये गये है यह लंबे समय से गौतस्करी में सलिप्त है करते आ रहे , पुलिस से बचते आ रहा थे, ऐसा बताया जा रहा हैं।

डाक पार्सल वाहन की आड़ में हो रही तस्करी :
उक्त मामले में पकड़ा गया वाहन डाक पार्सल का बताया गया हैं की जिसमें ठूस ठूस कर दो हिस्सों में गायों को निर्दयतापूर्वक ठसा ठस भरा गया , डाक पार्सल के नाम पर गायों की तस्करी की जा रही हैं इससे स्प्ष्ट हो रहा कि इस प्रकार से अवैध गौरख धंधों को अंजाम दिया जा रहा हैं डाक पार्सल जैसे महत्व पूर्ण वाहन के नाम पर दुरपयोग कर पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहे । सूत्र बतलाते है पकड़े गए आरोपियों की मोबाइल फोन के नम्बरों व हो उसी टाइम बातचीत जिन नम्बरों की जांच की जाये , उक्त गौ तस्करी मामले में तार ,सागर और राजधानी के तस्करों से जुड़े हुए है पकड़े गये आरोपियों की मोबाइल कालिंग नंबरों की पड़ताल की जाये ,जिससे यह गौ तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ हो सकें । एक ओर कमलनाथ सरकार गायों गौवंशीय जानवरों के सरंक्षण के लिये प्रदेश में एक हजार से ज्यादा गौशालाएं उनके सरक्षंण के लिये बना रही है उनके हितेषी बात रही हैं दूसरी और गायों की तस्करी हो रही है बेजुबान जानवरों की कतिपय तस्कर अवैध रूप से कत्लखानों में पहुचा रहे हैं प्रदेश में तस्कर गिरोह सक्रिय हैं आय दिन तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं सूत्र बतलाते है कि ऊपर से संरक्षण प्राप्त हैं जिनके हौसले बुलंद है बेख़ौफ़ तश्करी आधी रात में चल रही हैं वह तो गौ संगठन , बजरंग दल कभी कभार इन्हें पकड़ कर ,पुलिस को सूचना देकर पुलिस के हवाले कर देते हैं मामले प्रकाश में आ जाते है। सरकार को प्रदेश से तस्करों के विरुद्ध मुहिम चलाई जायें वही गत दिवस सागर के थाना बांदरी पुलिस ने डाक पार्सल कंटनेर को जप्त किया जिसमें आधा सैकड़ा के करीब गौवंशीय पशु निर्दयतापूर्वक भरे हुए थे मौके से जब्त किया है पुलिस ने कार्यवाही करते हुए पशु कूरता अधिनियम गौवध प्रतिशोध अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया।
थाना प्रभारी रविभूषण पाठक ने बताया कि जप्त किये गए वाहन पर राजसात की कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी , इस मामले में मौके से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है अन्य फरार है उक्त मामले के मोटर मालिक को भी आरोपी बनाने की बात कह रही है। जप्त वाहन गौवंशीय पशुओं को गौशाला भेजा गया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *