हनुमानजी की प्रतिमा पुन: विराजमान हुई भक्तों ने किया भंडारा

अज्ञात व्यक्ति ने मूर्ति को कर दिया था गायब
घटना की जानकारी के बाद भंडारे में पहुंचे अभिषेक भार्गव
सामुदायिक भवनए मंदिर प्रागण से मुख्य सड़क तक सीसी रोड, गंदे पानी निकासी की नाली बनने की घोषणा
रवि सोनी गढ़ाकोटा। विगत दिनों गुरुवार शुक्रवार की दरमियानी रात गढ़ाकोटा थानान्तर्गत ग्राम सूरजपुरा स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर से अज्ञात व्यक्ति के द्वारा हनुमान जी की मूर्ति गायव करने से गांव के ग्रामीण बहुत ही आक्रोशित थे जिसके चलते गांव में लाईन आर्डर जैसी परिस्थिति निर्मित हो गई थी लेकिन गढ़ाकोटा थाना प्रभारी आरएन तिवारी की सूझ बूझ के चलते लाईन आर्डर जैसी परिस्थिति टल गई।
गढ़ाकोटा थाना प्रभारी आरएन तिवारी ने बताया कि गुरुवार शुक्रवार की दरमियानी रात किसी अज्ञात व्यक्ति ने गांव के प्राचीन हनुमान मंदिर से हनुमान जी की मूर्ति गायव कर दी थी जिसकी सूचना तुलसीराम चढ़ार ने ग्राम में ही रहने वाले रामशंकर पांडेय की दी और रामशंकर पांडेय के द्वारा गढ़ाकोटा थाना में इस घटना की जानकारी देते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई। जिस पर थाना गढ़ाकोटा में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दण्ड विधान की धारा 295 के तहत् मामला दर्ज किया गया और थाना प्रभारी और उनकी टीम ग्राम में घटना स्थल पर पहुंची तो ग्रामीण बहुत ही इस घटना के विरोध में आक्रोशित थे लेकिन थाना प्रभारी की सूझ बूझ के चलते लाईन आर्डर जैसी परिस्थिति को टाला गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए और मौके को देखते हुए थाना प्रभारी की सूज बूझ से शुक्रवार की शाम हनुमान जी की मूर्ति का पता चला गांव में ही एक कुआं में हनुमान जी की मूर्ति मिली।
थाना प्रभारी आरएन तिवारी के द्वारा तत्काल मूर्ति को कुआं से निकालवा कर ग्रामीणों के साथ पुन: मंदिर में पूरी विधि विधान से स्थापित करवाया तब जाकर गांव में शांति स्थापित हुई।
भगवान की पुन: हुई स्थापना भक्तो ने किया भंडारा
ग्रामीण ने शनिवार को भंडारे का भी आयोजन किया गया जिसमें अभिषेक भार्गव भी पहुंचे और घटना की जानकारी ग्रामीणों से ली साथ ही ग्रामीणों की मांगो मे सामुदायिक भवनएमंदिर प्रांगण से मुख्य मार्ग तक सीसी रोड के साथ . साथ गंदे पानी की निकासी हेतु नाली को जल्द बनवाने का आश्वासन दिया।
ग्रामीणों ने मुख्य रूप अबैध शराब की गांव में बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है
भंडारे में पहुंचे अभिषेक भार्गव से ग्रामीणों ने ग्राम में बिक रही अबैध शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की बात कही है और गांव में शराबियों के द्वारा आये दिन उत्पाद मचाने पर कार्यवाही की मांग की है जिस पर मौके पर उपस्थित थाना प्रभारी आर एन तिवारी ने ग्रामीणों से शरावियों के उत्पाद मचाने पर तत्तकाल कार्यवाही की बात कही जिससे ग्राम में शांति बनी रहे इस अवसर पर बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *