गढ़ाकोटा में हुई मॉ की दिव्य महाआरती

रवि सोनी गढाकोटा। भगवती मानव कल्याण संगठन पंचज्योति शक्तितीर्थ सिद्धाश्रम के संयुक्त तत्वाधान में प्रत्येक माह के द्वितीय रविवार को महाआरती का आयोजन विन्दी टिग्डडा शादी हाल गढ़ाकोटा में 11 मार्च को दोपहर 12 बजे से महाआरती क्रम में भगवती मानव कल्याण संगठन के संचालक संस्थापन शक्तिपुत्र जी महाराज व माता आदिशक्ति जगत जननी जगदम्बा की दिव्य महाआरती सम्पन्न की गई, जिसमें सैकड़ों की संख्या में मॉ के भक्त, गुरूभाई, गुरूबहिनें, टीम प्रमुख, सक्रिय कार्यकर्ता एवं भगवती मानव कल्याण संगठन के समस्त पदाधिकारी उपस्थित रहे।
चिन्तन की कड़ी में गुरूवर की विचारधारा से अवगत कराते हुए, श्रीमती लीला सेन जिलाध्यक्ष ने कहा कि हमें भगवती मानव कल्याण संगठन की पूर्ण विचारधारा को अपने जीवन में आत्मसात करना है। निश्चित है कलिकाल के भयावह वातावरण में आज समाज जिस पतन के मार्ग पर चल रहा है उससे बचना असंभव है, लेकिन गुरूवर द्वारा बताई गई पूर्ण विचारधारा से एवं मॉ की साधना क्रमों के माध्यम से यह असंभव कार्य भी संभव हो सकता है। हमें प्रयास करना है कि अपने क्षेत्र एवं देश को पूर्ण नशामुक्त, मांसाहार मुक्त, बनाते हुए चरित्रवान समाज का निर्माण करना है। आज महिलाओं पर बहुत अत्याचार हो रहे है, जगह-जगह शराब आदि नशीले पदार्थों को समाज में खुले आम बांटा जा रहा है जिसके परिणामस्वरूप आज समाज में अनीति, अधर्म अन्याय चरमसीमा पर पहुंच रहा है। हमें भगवती मानव कल्याण से जुड़कर ऐसी कुरीतियों को समाज से खदेडऩा है, तभी एक स्वच्छ समाज का निर्माण होगा, तभी नारी का सम्मान समाज में होगा।
रूपेश सेन जिला उपाध्यक्ष ने कहा कि आज समय आ गया है नारीशक्ति को जागृत करने का, जिस प्रकार रानी लक्ष्मीबाई, रानी दुर्गावती जैसी महान् वीरांगनाओं ने अपने देश की रक्षा के लिए आगे आकर एक नये युग का निर्माण किया, समाज में हो रहे पतन, अनीति अधर्म को जड़ से खत्म किया। आज वहीं समय आ चुका है केवल हमें अपने अन्दर छुपी शक्तियों को जागृत करना है, हमारे साथ मॉ एवं गुरूवर का पूर्ण आशीर्वाद है, हर पल, हर क्षण भगवती मानव कल्याण संगठन के धर्म योद्धा आपकी रक्षा के लिए ढाल बनकर सदैव खड़े है, केवल हमें प्रयास करने की आवश्यकता है, वो दिन दूर नहीं जब समाज पूर्ण नशामुक्त, मांसाहार मुक्त होकर, चरित्रवान समाज बनेगा।
नारायण कुर्मी तहसील उपाध्यक्ष ने बताया गया कि गुरूवर की चेतना तरंगो से बचना संभव नहीं है, आज जिस प्रकार समाज जागरूक हो रहा है, जगह-जगह आज समाज में बंट रहे शराब रूपी जहर को समाज से खदेड़ा जा रहा है और समाज में एक परिवर्तन आ रहा है, गुरूवर की चेतना तरंगों का प्रभाव है। भगवती मानव कल्याण संगठन एक पूर्ण मर्यादित संगठन है, जो गांव-गांव, शहरों में घर-घर जाकर आरती चालीसा के माध्यम से समाज को नशामुक्त, मांसाहार मुक्त एवं चरित्रवान बनने का संदेश दे रहा है एवं गुरूवर की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचा रहा है। शक्ति ध्वज, शक्तिजल का लाभ समाज को प्राप्त करा रहा है, जिससे एक नई ऊर्जा का संचार आज समाज में देखने को मिल रही है।
खुबचंद योगभारती जिला महासचिव पथारिया ने महाआरती में आये समस्त नये मॉ के भक्तों एवं बुद्धिजीवी वर्गों से अनुग्रह किया कि भगवती मानव कल्याण की विचारधारा को समझें एवं इस युग परिवर्तन की यात्रा में जुडऩे का प्रयास करें, इससे से समाज में सुधार होगा और कोई मार्ग नहीं है।
कार्यक्रम का संचालन पप्पु पटैल द्वारा किया गया एवं आभार व्यक्त राजकुमार यादव पिपारिया गढ़ाकोटा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में भगवती मानव कल्याण संगठन एंव भारतीय शक्ति चेतना पार्टी तहसील के समस्त कार्यकर्ता, टीम प्रमुख सक्रिय कार्यकर्ता एवं गुरूभाई बहिनें उपस्थित रहे। अन्त में शक्तिजल प्रसाद वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *