दो माह में उखड़ने लगी सड़क, नालियों से निकलकर घरों में भर रहे कीड़े मकोड़े

किसी महामारी या हैजा जैसी बीमारी फैलने का लोगों में डर, नरयावली विधायक से की शिकायत 

मकरोनिया। सड़क निर्माण ठेकेदार और नगरपालिका परिषद के कुछ कर्मचारियों की मिली भगत से जबरन बनाई गई  कृष्णागर वार्ड 2 की स्तरहीन सड़क,  जो 2 माह भी नहीं गुजर पाए और उखाड़ने लगी। वहीँ नगरपालिका मकरोनिया के कर्मचारियों और बार्ड जन प्रितिनिधि की निष्क्रियता का खामयाजा शायद जनता को न झेलना पड़ जाये। यहाँ नालियों में महीनों से सड़ा और  कीड़ों से भरा पानी बदबू मर रहा है।  नालियों से निकल कर कीड़े-मकोड़े घरों में भर रहे हैं। जिससे किसी महामारी या हैजा जैसी बीमारी फैलने का लोगों में डर है। 

कोरोना महामारी से बचाब के लिए सरकारें रात-दिन प्रयत्न कर रही हैं।  वहीँ नरयावली विधान सभा क्षेत्र के कृष्णागर वार्ड 2 में नगरपालिका मकरोनिया के कर्मचारियों और बार्ड जन प्रितिनिधि की निष्क्रियता का खामयाजा शायद जनता को न झेलना पड़ जाये।  इस वार्ड के सैकड़ों निवासी किसी महामारी या हैजा जैसी बीमारी का शिकार हो जाये तो कोई आस्चर्या की बात नहीं होगी। जी हां, ये हम नहीं कह रहे हैं इस वार्ड की जनता सरकार से उन्हें बचाने की गुहार लगा रही है। यहाँ नालियों में महीनों से सड़ा और  कीड़ों से भरा पानी बदबू मर रहा है।  नालियों से निकल कर कीड़े घरों में भर रहे हैं। किन्तु जनप्रतिनिधियों और सरकार की दी तनखाह से अपने परिवार की रोजीरोटी चलाने वालों को जनता के हित में काम करने की रुचि न जाने कब पैदा होगी। कृष्णागर वार्ड 2 में मूलभूत सुबिधाओं का टोटा बना हुआ है। यहाँ की जनता लगभग 2 साल से पानी को तरस रही है। बड़े आस्चर्य के बात है की बिना पानी के यहाँ के लोगों को 2 साल से जलकर देना पड़ रहा है। नगर निगम सागर से हर माह पानी का बिल थमा दिया जाता है लेकिन किसी अधिकारी द्वारा पानी सप्लाई की बात नहीं की जाती है। इसी तरह इस बार्ड में नियमों को तांक पर रख कर गुणवत्ताहीन सड़क का निर्माण 5-6 माह पूर्व किया गया था। जिसमें सड़क निर्माण पूर्व नाली बनाने के प्रावधान के उलट सड़क तो बना दी गई किन्तु 5-6 माह बीत जाने के बाद नाली का अभी तक निर्माण नहीं कराया गया है। कृष्णागर वार्ड 2 के तकरीवन सैकड़ा भर लोगों ने तत्कालीन सीएमओ व 181 पर गुणवत्ताहीन सड़क निर्माण की शिकायत की थी किन्तु उसके बाद भी बिना रोक टोक के सड़क निर्माण का कार्य हो गया। 

गंदगी-बदबू से भरी नालियों और स्तरहीन सड़क से परेशाान लोगों ने नरयावली विधायक से इनकी शिकायत की। लोगों का कहना है कि सड़क निर्माण ठेकेदार और नगरपालिका परिषद के कुछ कर्मचारियों की मिली भगत से जबरन बनाई गई है यह सड़क।  जो 2 माह भी नहीं गुजर पाए और उखाड़ने लगी। शिकायत के बाद नरयावली विधायक प्रदीप लारिया, विधायक प्रतिनिधि विवेक सक्सेना, नपा इंजीनियर ने अन्य लोगों के साथ वार्ड का मुआयना किया। वार्ड में फैली गंदगी व मूलभूत सुबिधाओं में कमी और लापरवाही को देख कर विधायक प्रदीप लारिया नाराजगी व्यक्त की।  साथ ही नगर पालिका के अधिकारीयों को शीघ्र नाली निर्माण और सड़क की गुणवत्ता की जाँच के निर्देश दिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *