बांदरी, मालथौन में अब चलेगा विकास का पहिया -मंत्री भूपेंद्र सिंह नवीन नगर पंचायत बांदरी में होंगे 65 करोड़ के विकास कार्यवनाधिकार के तहत 63 पट्टे वितरित

मालथौन/खुरई विधानसभा क्षेत्र के बांदरी एवं मालथौन में अब विकास का पहिया अपने 100 प्रतिषत की गति से घूमेगा। उक्त विचार प्रदेश के नगरीय विकास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने वनाधिकार के पट्टा वितरण एवं नवनियुक्त नगर परिषद बांदरी के पदाधिकारियों की शपथ ग्रहण समारोह में शनिवार को व्यक्त किए। इस अवसर पर नवनियुक्त नगर परिषद की अध्यक्ष देशराज सिंह, उपाध्यक्ष देवीदयाल कुशवाहा, सीईओ जिला पंचायत इच्छित गढ़पाले, एसडीएम श्री मुकेश चौरसिया, नवनियुक्त नगर परिषद सीएमओ सुश्री ज्योति सिंह, एसडीओ फॉरेस्ट सहित अन्य अधिकारी, पदाधिकारी मौजूद थे।
नगरीय विकास मंत्री श्री ठाकुर ने नगर परिषद का शपथ ग्रहण समारोह में परिषद को न केवल 2 करोड़ रुपए के भवन निर्माण के लिए राशि प्रदान की। साथ ही 65 करोड़ रूपए के अन्य विकास कार्यो के लिए राशि स्वीकृत की। जिसमें 41 करोड़ रूपये की राशि नगर परिषद के कार्यों के लिए, एक करोड़ की राशि अधोसंरचना के लिए, दो करोड़ की राशि नए कार्यालय भवन के लिए, 15 करोड़ की राशि धसान नदी से नल जल योजना के लिए, एक करोड़ की राशि से 15 कचरा गाड़ी, एक ट्रैक्टर ट्राली, एक पेयजल टैंकर, एक फायर ब्रिगेड, एक सकसेशन मशीन, 15 हाथ कचरा गाड़ी हेतु राशि स्वीकृत की है।मंत्री श्री ठाकुर ने बांदरी नगर पंचायत के लिए 1000 प्रधानमंत्री आवास भी स्वीकृत किए हैं। उन्होंने कहा कि बांदरी नगर परिषद में अब कोई भी गरीब व्यक्ति कच्चे मकान में नहीं रहेगा। सभी का पक्का मकान आगामी 3 वर्ष में तैयार होगा। उन्होंने कहा कि बांदरी में खेल गतिविधियां बढ़ाने के लिए एक विशाल स्टेडियम का भी निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बांदरी में महाविद्यालय भवन का निर्माण बस स्टैंड का निर्माण स्कूल के कक्षों का निर्माण अभी किया गया है और आने वाले समय में बांदरी में जो भी आवश्यक होगा समस्त संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे और खुरई जैसा बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बांदरी के चार व्यक्ति एवं मालथौन के 6 व्यक्ति जिनकी प्राकृतिक प्रकोप के कारण निधन हो गया था उनको 4-4 लाख रुपए की राशि भी आज प्रदान की जा रही है उन्होंने मालथौन विकासखंड में 7053 एवं बांदरी नगर परिषद में 9905 पात्रता पर्ची भी वितरित की गई है। उन्होंने कहा कि अभी भी जो हितग्राही वंचित रह गए हैं वह अभी अपना नाम सूची में अंकित करा लें उनको भी लाभान्वित किया जावेगा।
मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बांदरी में 1000 आवास बनाए जाएंगे एवं 1000 हितग्राहियों को ढाई-ढाई लाख रुपए की राशि आवास बनाने के लिए भी प्रदान की जाएगी। उन्होंने समस्त बांदरी में आवश्यकता अनुसार शौचालय निर्माण हेतु 10-10 हजार रूपये की राशि एवं स्ट्रीट वेंडरों उनके व्यवसाय के लिए योजना के माध्यम से 10000 की राशि भी प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने वन अधिकार के पट्टे वितरित करते हुए निर्देश दिए कि अभी भी जो व्यक्ति वंचित रह गया है सर्वे कराकर पट्टे वितरित कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमेशा विकास जनता के लिए किया जाता है ना कि व्यक्ति के लिए इसलिए मैंने खुरई के साथ-साथ आने वाले 3 वर्षों में खुरई के साथ मालथौन एवं बांदरी का शत प्रतिशत विकास करने का संकल्प लिया है। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर धीरेंद्र मिश्रा ने किया जबकि आभार सीएमओ सुश्री ज्योति ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *