फर्जी पास से हो रहा था पत्थर का परिवहन

खनिज विभाग के अधिकारियों ने की कार्यवाही
सागर। सागर संभाग के पन्ना जिले में वन विभाग ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर फर्सी पत्थर का परिवहन कर रहे ट्रक को पकड़कर प्रकरण कायम किया है। आरोपी उडऩशील स्याही द्वारा एक ही अभिवहन पास का बार-बार उपयोग कर लाखों रुपये के खनिज राजस्व की चोरी कर रहे थे। आरोपियों के खिलाफ  वन क्षेत्र में अवैध उत्खनन और परिवहन का प्रकरण कायम कर जांच शुरू कर दी गयी है।
मुख्य वन संरक्षक विश्राम सागर शर्मा और वन मण्डलाधिकारी अनुपम सहाय ने कल मोहन्द्रा और पवई वन क्षेत्र के भ्रमण के दौरान कुटरहिया-हडा मार्ग पर पत्थर पटियों से भरा ट्रक क्रमांक-एमपी 20 जी 0129 देखा। उन्होंने हडा बेरियर पर वनकर्मियों को ट्रक का अभिवहन पास टीपी और अन्य कागजात की जांच करने के निर्देश दिये। पूरा भरा होने के बावजूद अभिवहन पास जांच में संदिग्ध पाया गया। वनकर्मी ने जैसे ही माचिस जलाकर टीपी को आग दिखायी, उसमें उडऩशील स्याही से लिखे सारे अक्षर गायब हो गये।
प्राथमिक जांच में वाहन चालक जाहर सिंह ने ट्रक खिरवा अमानगंज निवासी भानुप्रताप सिंह का होना बताया है। यह अभिवहन पास अनुज्ञा-पत्र धारक ठेकेदार कल्लू शाह, ग्राम कुटरहिया और खनिज फर्सी पत्थर, खदान के नाम जारी होना पाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *