लोगों से भरी टेक्टर ट्राली पलटी, चार की मौत

3बांदरी झींकनी घाटी की घटना
मालथौन। मालथौन में चल रही कमल किशोर नागर जी की कथा का श्रवण करने सानोधा से टैक्टर ट्राली में बैठकर जा रहे थें। बांदरी ग्राम के पास झींकनी घाटी पर ड्राईवर की लापरवाही से ट्रेक्टर ट्राली अनयंत्रित होकर पलट गई। जिसमें करीब महिला पुरूष एवं बच्चों सहित 40 लोग सवार थें जिसमें 03 की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई और एक की जिला चिकित्सालय में मौत होने की खबर है। जिसमें एक महिला भारती पति मोहन अहिरवार उम्र करीब 30 वर्ष, विशाखा पिता शिवराज अहिरवार उम्र 10 वर्ष एवं एक आठ माह के बच्चे की भी मौके पर मौत हो गयी। करीब पांच लोगों की हालत बेहद नाजुक है सभी को सागर जिला चिकित्सालय रिफर किया गया। ट्रेक्टर को पिल्लू गौड़ निवासी सानोधा चला रहा था टे्रक्टर मेसी था जो सरपंच शिवराम ठाकुर सानोधा का था। घटना के बाद घायल अवस्था में नीतेश अहिरवार सानोधा ने बताया कि ट्रेक्टर ड्राईवर लापरवाही पूर्वक चला रहा था और ट्रेक्टर घाटी पर न्युटल करने के कारण अनियंत्रित हो गया जिससे ट्रेक्टर ट्राली के बीच में लगी हिच टूट गई जिससे टे्रक्टर डिवाडर में घल गया एवं ट्राली बीच रोड पर घिसटते हुए पलट गई। जिससे चारो तरफ खून की पिचकारी छूट गयी पूरा रोड लहुलुहान हो गया, मांस के टुकड़े रोड पर पड़े हुए थें। चीखों की आवास सुनकर आसपास के लोग घटना स्थल पर पहुंच गए जिन्होंने ने घायलों को 100 डायल एवं एम्बुलेंस अस्पताल पहुंचाया। बांदरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बांदरी से उपचार उपरांत जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। जो भी वहां से गुजरा उसकी घटना देखकर रूंह कांप गयी।
1गृह मंत्री पहुंचे घटना स्थल पर
घटना स्थल की खबर लगते ही कथा स्थल मालथौन से सीधें घटनास्थल पर पहुंचे और प्राथमिक स्वास्थय केन्द्र बांदरी पहुंचकर घायलों को देखकर तत्काल एम्बुलेंस की अतिरिक्त व्यवस्था कर जिला चिकित्सालय सागर पहुंचाया
आखिर टेक्टर ट्राली से लगातार हो रही दुर्घटनाओं के लिए जिम्मेदार कोन
घटना के वावजूद भी आसपास से लोगों से भरी ट्रेक्टर ट्राली निकलती रही। क्षेत्र आए दिन टे्रक्टर ट्राली से दुर्घटना हो रही है ट्राली में पीछे कोई भी सिग्नल नहीं लगा रहता ओर पीछे से आने वाले वाहन को ट्राली दिखती नहीं है जिससे पीछे से टक्कर होने के कारण आए दिन अपनी जान गवां रहे है। इसी तरह यह घटना घटी लेकिन किसी ने इससे सबक नहीं लिया बल्कि आसपास से दर्जनों ट्रेक्टर ट्राली ग्रामीणों को भरकर निकलते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *