विधायक हर्ष ने विधानसभा में उठाया रविदास महाकुम्भ में हुई मौतों का मामला

harsh_yadev copyमृतकों के परिजनो को 10-10 लाख एवं एक सदस्य को नौकरी एवं घायलों को 5-5 लाख रुपयें आर्थिक सहायता की मांग की
भूपेन्द्र सिंह राजूपत देवरीकलॉ। देवरी विधायक हर्ष यादव ने विधानसभा में शून्यकाल के माध्यम से संत रविदास महाकुम्भ में देवरी विधानसभा क्षेत्र से आये हुऐं ग्रामीणों की बस दुर्घटना में हुई मौतों का मामला उठाया। उन्होने शून्यकाल प्रश्न के माध्यम से सदन को अवगत कराया कि मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश शासन के निर्देशानुसार विगत 04.03.2017 को सागर संभागीय मुख्यालय में संत रविदास महाकुंम्भ का आयोजन किया गया था जिसमें शासन प्रशासन के निर्देश पर ग्रामीण क्षेत्रों से जबरिया ग्रामीणों को पुलिस द्वारा एकत्र किये गये वाहनो में कार्यक्रम स्थल पर ले जाया गया था। कार्यक्रम से पूर्व वाहनों के परीक्षण एवं समुचित यातायात व्यवस्था न होने के कारण कार्यक्रम उपरान्त क्षमता से अधिक संख्या में ग्रामीणों को लेकर लौट रही यात्री बस के गढपहरा के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण देवरी विकासखण्ड के सिलारी ग्राम के रेवाराम जाटव 65 वर्ष की घटनास्थल पर मौत हो गई एवं 38 से अधिक ग्रामीण घायल हुऐं थे। घायलों का समुचित उपचार व्यवस्था न मिलने के कारण अनिल जाटव 28 वर्ष, कलू पिता बाबूलाल अहिरवार 62 वर्ष, काशीराम जाटव 40 वर्ष सभी निवासी थाना देवरी की मौत हो गई। साथ ही उन्होंने उक्त गंभीर मामले में शासन प्रशासन की लापरवाही के कारण हुई गंभीर घटना की न्यायिक जांच कर दोषियों सख्त कार्यवाही की जाने एवं मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपयें आर्थिक सहायता राशि एवं मृतक परिवार के एक सदस्य को नौकरी एवं घायलों को 5-5 लाख रुपयें आर्थिक सहायता की मांग की है।
विधायक यादव के देवरी विधानसभा के मुख्य मार्गो को लेकर लोक निर्माण विभाग मंत्री रामपालसिंह को ज्ञापन सौपा एवं क्षेत्र के मुख्य मार्गो को बजट में सामिल कर शीघ्र स्वीकृति प्रदान करने की मांग की। देवरी विधायक हर्ष यादव के मांग पत्र में देवरी क्षेत्र के मुख्य मार्गो में फोरलाईन देवरी से बीना (बारहा) होते हुऐ सिलकुही नाके तक, देवरी नगर के कौशल किशोर वार्ड से देवरी-सहजपुर मुख्य मार्ग तक, देवरी नगर के हरसिद्धि मंदिर पटैल वार्ड से रेस्टहाउस सेमराखेडी तक एवं देवरी अम्बेडकर वार्ड (करिया चबूतरा) से पुराना वायपास तक 7 मीटर चौड़ी पक्की सडक़ नाली निर्माण सहित निर्माण कराने का उल्लेख किया हैं। यादव के मांग पत्र पर लोक निर्माण विभाग मंत्री रामपालसिंह ने बताया कि देवरी क्षेत्र की के मुख्य मार्गो को स्वीकृत किया जाकर बजट में सम्मिलित किया जा रहा है। शीघ्र ही इनका निर्माण होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *