60 हजार रुपए की रिश्वत लेते सब इंजीनियर गिरफ्तार

हटा नगर पालिका में हुये शासकीय निर्माण कार्यों के ऐवज में मांगी थी रिश्वत, रिश्वत देने ठेकेदार को बुलाया था सागर
सागर। दमोह की हटा नगर पालिका में सब इंजीनियर के पद पर कार्यरत जुबेर कुरैशी द्वारा शासकीय कार्य जो ठेकेदार द्वारा काराये गये थे, उनके बिलों को पास कराने के एवज में 60 हजार रूपये की रिश्वत मांगी थी। लोकायुक्त टीम नें इंजीनियर को सिविल लाईन अग्रवाल होटल के समीप से रंगे हाथों रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार कर लिया और सिविल लाईन थाने ले जाकर आगे की कार्यवाही की गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार दमोह जिले की हटा नगरपालिका में सब इंजीनियर कुरैशी बुधवार की दोपहर शहर के सिविल लाइन स्थित एक होटल से 60 हजार रुपयो की रिश्वत लेते हुये लोकायुक्त टीम नें रंगे हांथो गिरफ्तार किया। रिश्वत लेने वाला सब इंजीनियर कुरैशी सागर का निवासी है। जो दमोह जिले की हटा नगरपालिका में सब इंजीनियर के पद पर पदस्थ है। सब इंजीनियर द्वारा नगरपालिका में ठेकेदारी करने वाले राजेन्द्र असाटी से बिलो को पास करने की एवज में रुपयो की मांग की गई थी। रिश्वत की राशि देने के लिये ठेकेदार असाटी को हटा से सागर बुलाया था। बताया गया कि अलग-अलग कार्यो के लिये अलग-अलग प्रतिशत के हिसाब से कमीशन की मांग की जा रही थी। जिसमें मंगलभवन रिनोवेशन कार्य का 4 प्रतिशत कमीशन, सुभाष वार्ड सीसी रोड का 2 प्रतिशत कमीशन,क्रासड्रेन का 2 प्रतिशत कमीशन, वाउड्रीवाल का 2 प्रतिशत , पुलिया का 2 प्रतिशत कमीशन, जिसका कुल 65 हजार रूपए कमीशन की मांग की गई थी और 60 हजार रिश्वत की बात तय हुई। 60000 की रिश्वत की राशि देने के लिये आज 17 अप्रैल बुधवार को सिविल लाईन चौराहा सागर अग्रवाल होटल के सामने आवेदक को बुलाया गया था। आरोपी को रिश्वत की राशि के साथ ट्रैप दल ने पकड़ा। कार्यवाही करने वाली टीम में निरीक्षक बीएम द्विवेदी, आरक्षक आशुतोष व्यास, आरक्षक संतोष गोस्वामी, आरक्षक शफीक खान, आरक्षक संजीव अग्निहोत्री ,आरक्षक सुरेन्द्र सिह रहे।
इनका कहना है
जुबेर कुरैशी सब इंजीनियर हटा द्वारा रिश्वत मांगी गई थी। हटा नगर पालिका में जो निर्माण कार्य करने की एवज में मांग की गई थी। भुगतान की 4-5 फाइले थी। कुछ का भुगतान हो चुका था। कुछ के भुगतान शेष थे। उसके एवज में मांग रहे थे, पुराना और नया भुगतान का कुल 60 हजार रूपये मांगे थे। जो सिविल लाईन स्थित अग्रवाल होटल के सामने दिये।
राजेन्द्र असाटी ठेकेदार हटा आवेदक ।
हटा में सब इंजीनियर है इसकी शिकायत आई थी। राजेन्द्र असाटी ठेकेदार है, आर के कस्ट्रक्शन कंपनी इनकी फर्म है। 16-20 लाख के कंस्ट्रक्शन इनकी कंपनी ने किये थे सभी कार्य पूर्ण हो चुके थे। इनका भुगतान रूका हुआ था। इसके ऐवज में 3-4 प्रतिशत के हिसाब से कमीशन भ्रष्ट्राचार के रूप में प्राप्त करने के लिये आतुरायित थे आरोपी जुबेर कुरैशी पिता रफीक कुरैशी 33 वर्ष सब इंजीनियर हैं। पहले बात हुई थी भ्रष्ट्राचार की मांग की पुष्टि की गई थी। रिकार्डिंग में पुष्टि हुई है जिस पर संबधित धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। आज सुबह 60 हजार रूपये लेते हुये राजपत्र अधिकारियों के समक्ष गिरफ्तार किया गया। 65 हजार रूपये की मांग की गई थी। अग्रवाल होटल सिविल लाईन से आरोपी को पैसे लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।
बाइट रामेश्वर यादव एसपी लोकायुक्त ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *