युवक की मौत के बाद लोगो में आक्रोश, प्रशासन की जेसीबी ने तोड़ा अतिक्रमित, नगर रहा बंद

सुरेन्द्र जैन मालथौन|

मालथौन में सड़क हादसे में पत्रकार के भाई की मौत के बाद लोगो में फूटाआक्रोश
■ सड़क पर बस खड़ी होने कारण युवक ट्राला की चपेट में आया

■ देर रात प्रशासन की जेसीबी से तोड़े अतिक्रमित टीन शेड ,पूरा नगर बन्द
■ कलेक्टर दीपक आर्य ने घटना स्थल का पहुचकर किया मुआयना ,मृतक की बच्चियों की पढ़ाई के जिम्मेदारी शासन उठायेगा
मालथौन। गुरुवार शाम को मालथौन खिमलासा रोड के चौराहा में हुए सड़क हादसे में 40 बर्षीय युवक की दर्दनाक मौत की घटना के बाद लोगो का आक्रोश फ़ूट पड़ा।घटना के बाद से दूसरे दिन भी संपूर्ण बाजार बंद है। युवक की मौत की वजह प्रशासन की अनदेखी के चलते दर्दनाक घटना घटित हुई।हादसा होने का यात्री बस का गलत जगह से परिचालन होना ने से घटना में सामने आया की ,हादसे के वक्त विजय श्री कंपनी की बस खड़ी हुई थी जिस कारण युवक को जान से हाथ धोना पड़ा।
सड़क पर मनमानी से संचालकों द्वारा संचालन करना। जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम पत्रकार राजेन्द्र सिसोदिया के छोटे भाई कुलदीप उर्फ विक्कू पिता बादाम सिंह सिसोदिया उम्र 37 बर्ष करीब वार्ड 5 निवासी मालथौन किराना दुकान से सामान लेकर निकले आगे यात्री बस खड़ी हुई थी ट्रक दिखाई नहीं दिया ऊपर से निकल गया युवक की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई घटना बाद लोग भड़क गए हादसे की मुख्य वजह यात्री बस और सड़क किनारे दुकानों के वजह से हुआ। जिसके बाद लोग आक्रोशित हो गये घटना स्थल पर लोग बैठ गए सड़क जाम लग गया करीब चार घण्टे तक घटना क्रम चलता रहा है।
मौके पर भारी पुलिस वल पहुचा ,तहसीलदार समेत अन्य लोग पहुचे। मृतक के परिजनों और नगर के सैकड़ों लोगो की मांग की थी एमबी ट्रेवल्स और विजय श्री बस संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए एवं सड़क किनारे से अतिक्रमण मौके हटाया जाए। प्रशासन की बड़ी मशक्कत के बाद देर रात शव को सड़क उठाने पर राजी हुए पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया। रात में प्रशासन ने दुकानों के टीन शेड को जेसीबी हटाया शीघ्र ही सड़क किनारे दुकानों का अतिक्रमण हटाया जाएगा तब माने।
सुबह पोस्टमार्टम के बाद मृतक का अंतिम संस्कार पुलिस की मौजूदगी में कराया गया, हजारो लोग पहुचे। नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ठाकुर के प्रतिनिधि लखन सिंह ठाकुर अंतिम संस्कार में शामिल हुए उन्होंने सिसोदिया परिवार को ढांढस बंधाया साथ मे कहा सड़क किनारे से अतिक्रमण हटाया जाएगा।जो उचित कार्यवाही के प्रशासन के निर्देश दिए।हादसे के बाद पूरे दिन बाजार बंद है भारी पुलिस बल मौजूद है।
इनका कहना है :-

आरोपी चालक और ट्राला पकड़ लिया गया था वाहन चालक के विरूद्ध मामला पंजीबद्घ कर जांच में लिया।

टीआई शकुंतला बामनियां मालथौन

कुछ कमियां थी समय पर ध्यान नहीं दिया :कलेक्टर
घटना के दूसरे दिन सागर कलेक्टर दीपक आर्य मालथौन पहुचे उन्होंने घटना स्थल का निरीक्षण कर स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए कि सड़क पर अनावश्यक बस खड़ी न हो और सड़क किनारे से अतिक्रमण को हटाया जाए अतिक्रमण कारी दुकानों को एक नियत स्थान पर शिफ्ट किया जाए। उन्होंने मीडिया के सवाल पर यह स्वीकर करते कहा कि दुखद घटना घटी समय रहते ध्यान नहीं दिया।
कोई हादसा होता है वहा की परिस्थिति जिम्मेदार बो है कुछ कमियां थी जो समय पर ध्यान नहीं दिया गया।अब चूंकि यह दुखद घटना घटी है। जो बसें बेतरतीब खड़ी रहती है बस स्टैंड के अलावा अन्य जगह खड़ी नहीं होगी । वह अब यहां तहसीलदार साहब को निर्देशित किया है अतिक्रमण हटाया जाएगा।कुछ दुकानदारों को हटाया जाएगा अन्य दुकानों को , सब्जियों फल की दुकानों को पुराने कृषि उपज मंडी में शिफ्ट करने के निर्देश दिए है।ब्लेक स्पॉट बन रहा है एन एच आई को निर्देशित किया है की जो मोड़ है उसमें सुधार किया जाए। वही कलेक्टर आर्य मृतक के परिजनों व स्थानीय नागरिकों से मिले उन्होंने कहा मृतक की दोनों बेटियों की पढ़ाई की जिम्मेदारी शासन उठायेगा ।
बस संचालको को बनाया जाए मामला – मृतक के परिवार जनों ने शासन से मांग की मृतक के परिवार को पचास लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदाय दी जाए ,और बस संचालको के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए ,युवक की मौत वजह यात्री बस के कारण हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *