ट्रेक्टर-ट्राली पलटने से 3 मासूमों की मौत, 30 घायल

IMG20170224192618मुंडन संस्कार में शामिल होने गये थे ज्वालादेवी मंदिर
ट्रेक्टर-ट्राली मेंं सवार थे लगभग 40 लोग
4 की हालत गंभीर
सागर। नरयावली थाना अंतर्गत जलंधर के ज्वाला देवी मंदिर से धार्मिक आयोजन में शामिल होकर लोट रहे एक ट्रेक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर घाटी से पलट गई। ट्रेक्टर-ट्राली में सवार लगभग 25 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये और 3 बच्चों की मौत हो गई। ट्रेक्टर-ट्राली में लगभग 40 लोग सवार थे। घायलों का जिला चिकित्सालय में इलाज किया जा रहा है। चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। प्रदेश सरकार की ओर से सागर कलेक्टर ने मृतकों परिजनों को दो लाख रूपये और घायलों को 25-25 हजार रूपये की सहायता देने की घोषणा की।
ज्वालादेवी मंदिर में लहटवास के एक कुशवाहा परिवार के दो वर्ष के बच्चे के मुंडन संस्कार आयोजन और कथा कराने पहुंचे थे। शाम लगभग 6 बजे पूजन के बाद घर लौट रहे थे। जलंधर मंदिर से कुछ दूरी पर घाटी पर ट्रेक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रेक्टर-ट्राली में लहटवास और मूडऱा गांव के अधिकांश लोग एक ही परिवार और समाज के शामिल थे। दुर्घटना इतनी वीभत्स थी कि ट्रेक्टर-ट्राली में सवार लगभग 25 लोगों को गंभीर चोटे आई है। जिसमें महिलाएं और बच्चें भी शामिल है। तीन-चार एंबुलेंस और डायल 100 की मदद से घायलों को जिला चिकित्सालय लाया गया। खुरई नाका तक अधिकांश घायल बस में लाये गये। दुर्घटना में तीन मासूम बच्चों की मौत हो गई,  जिसमें एक बच्चा 8 माह, एक ढाई साल की बच्ची और लगभग 15 वर्ष के बालक है।
बताया जाता है कि लहटवास गांव के दो वर्षीय बालक आकाश का मुंडन संस्कार का आयोजन था, दुर्घटना में बालक को कोई गंभीर चोट नहीं आई। घायलों में से कुछ लोगों का कहना है कि किसी परिचित द्वारा डाईवर से ट्रेक्टर चलाने को ले लिया गया था। जिसके बाद ट्रेक्टर अनियंत्रित हो गया संभवत: ट्रेक्टर के ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों को इलाज में देरी के लिए फटकार लगाई।
घायलों में आकाश 24 वर्ष, पूजा 19 वर्ष, अजय 19, नितिन 18, शीता 30, रूकमन 24, आरती, जानकी, अनिता 30 वर्ष, नेहा 14 वर्ष, जगदीश 18 वर्ष, दसोदा 40 वर्ष, साधना 19 वर्ष, सुनीता 10 वर्ष, विमला 38 वर्ष सहित लगभग 30 लोग घायल है। जिला अस्पताल में सागर कलेक्टर विकास नरवाल, सिटी मजिस्टे्रट अविनाश रावत, तहसीलदान मानवेन्द्र सिंह, गोपालगंज टीआई प्रशांत मिश्रा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

नहीं आई बालक को चोट
जलंधर के ज्वालादेवी मंदिर में मनोकामना और प्रार्थना के बाद हुआ था कुशवाहा परिवार में बालक। मन्नत पूरी होने के बाद ज्वाला माई के मंदिर में भक्तिभाव से मुंडन संस्कार कराने पहुंचे थे परिजन। पूजा-अर्चना के बाद अपने गांव लहटवास लोटते समय हो गया हादसा। हादसे में जिस बालक का मुंडन संस्कार हुआ उसको नहीं आई जरा भी चोट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *