मालथौन तहसील पत्रकार संघ नें सौंपा ज्ञापन

चक्रेष जैन हत्याकांड म. प्र. के इतिहास में पत्रकार जगत के लिये काला दिवस के रुप में जाना जायेगा
सुरेन्द्र जैन
मालथौन।
शाहगढ के दिवंगत पत्रकार चके्रष जैन की हत्या केेे विरोध में दोषियों पर शीघ्र कार्रवाही की जाने तथा मृतक पत्रकार के परिवार को एक करोड की सहायता राषि प्रदाय की जाने के संबध में तहसील पत्रकार संघ एवं श्रमजीवी पत्रकार संघ के संयुक्त तत्वाधान में मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार अजेन्द्रनाथ को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में उल्लेख किया गया हैं कि सागर जिले के शाहगढ में बरिष्ठ पत्रकार चके्रष जैन को भ्रष्ट्राचारी ग्राम सहायक विस्तार अधिकारी अमन चैधरी जनपद पंचायत शाहगढ द्वारा पेट्रोल डालकर जिंदा जलाये जाने की घटना से पत्रकार जगत क्षुब्द हैं।
यह हत्याकांड मध्यप्रदेष के इतिहास में पत्रकार जगत के लिये काला दिवस के रुप में जाना जायेगा , 19 जून 2019 को काला दिवस के रुप में याद किया जायेगा।
अब प्रदेष मे पत्रकार जगत सुरिक्षित नहीं हैं आये दिन पत्रकारो पर हो रही घटनाओं से सुरिक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं उन पर फर्जी मुकदमें लादे जा रहे है। प्रदेष सरकार के मुखिया से पत्रकार जगत की प्रमुख मांग है कि प्रदेष में पत्रकार सुरक्षा अधिनियम कानून लागू किया जायें। तथा मृतक पत्रकार के परिवार को एक करोड की सहायता राषि प्रदाय कि जायें।
तहसील पत्रकार संघ मालथौन निर्मम पत्रकार की हत्या की तीव्र निंदा करता है इसका कडा विरोध जताता है। दिवंगत पत्रकार चक्रेष जैन की हत्या के मामले में ग्राम विस्तार अधिकारी अमन चैधरी व अन्य आरोपी पर 302 का मामला दर्ज किया जायें , साथ में तत्कालीन शाहगढ टीआई पर आपराधिक मुकदमा चलाये जायें। ऐसे उक्त अधिकारी चैधरी के कार्यकाल में हुये भ्रष्ट्राचार की उच्चस्तरीय जांच कराई जावें।

सागर एसपी को जांच में प्रथम द्वष्टा शाहगढ टीआई की लापरवाही मिलने पर उन्हे लाइन हाजिर की कार्रवाही नाकाफी हैं। पूरे मामले में स्थानीय पुलिस की भूमिका संदिग्ध हैं। उच्च स्तरीय जांच करवाई जावें , दोषियों के विरुध कडी कार्रवाही कि जायें। जिससे दिवंगत पत्रकार को न्याय मिल सकें। अन्यथा न्याय न मिलने पर समूचे पत्रकार सडक पर उतरकर कडा आन्दोलन करेंगे।
गौरतलब हैं दिवगंत पत्रकार जैन द्वारा सहायक ग्राम विस्तार अधिकारी अमन चैधरी के भ्रष्ट्राचार को समाचार पत्रों में उजागार किया साथ ही पुलिस की भ्रष्ट्र कार्यषैली के खिलाफ सवाल खडे किये ,जिससें द्वेष के चलते एडीओ और तत्कलीन पुलिस की मिलीभगत से दिवंगत पत्रकार के विरुध हरिजन एक्ट का झूठा प्रकरण दर्ज किया गया था , उक्त मामला न्यायालय में विचाराधीन चल रहा था , उसका फैसला भी आना था , चक्रेष जैन को बार बार प्रताडित किया जा रहा था। लेकिन पत्रकार अपना धर्म निभाता रहा हैं अखबार में खबरो के जरिये इनके विरुध लडाई जारी रखी गयी। इस कारण पत्रकार को जिदंा जला दिया गया। जिससे उसकी मौत हो गई ्रइस घटना के विरोध में मध्यप्रदेष श्रमजीवी पत्रकार संघ एवं तहसील पत्रकार संघ मालथौन के सयुक्त तत्वाधान में हम सभी पत्रकार उक्त घटना का कडा विरोध करते हैं साथ ही प्रषासन से मांग करते है कि शीघ्र ही दोषियों पर कार्यवाही हो और पत्रकार सुरक्षा कानून लागू हो। और अंत में ज्ञापन का वाचन आषीष सिंह तोमर ने किया।
ज्ञापन सौंपने वालों में मनोज तिवारी , गुड्डू चैबे , ब्रजेष पाण्डे , डां प्रेमकुमार जैन , गजानंद दुबे , सुरेन्द्र जैन , भान सिंह यादव , षिवराज सिंह , आषीष सिंह तोमर , पराग जैन , मनीष पटवा , प्रमोद बडकुल ,सुनील पटवा , प्रमाण जैन , मनीष तिवारी ,वकील खान आदि अनेक पत्रकार शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *