जैन धर्म के कारण आप सब इस स्थान पर पहुंचे है: मंत्री भूपेन्द्र

4अतिशय क्षेत्र मंगलगिरि पर सकल जैन समाज द्वारा सामूहिक क्षमावाणी का आयोजन किया गया
सागर। अतिशय क्षेत्र मंगलगिरि सागर में सकल जैन समाज द्वारा सामूहिक क्षमावाणी का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मप्र शासन के वित्त मंत्री जयंत मलैया, विशिष्ठ अतिथि मप्र शासन के परिवहन एवं गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह उपस्थित रहे।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मप्र शासन के वित्त मंत्री मा. जयंत मलैया ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि, मेरेे द्वारा जाने-अंजाने में हुई गलतियों के लिये में आप सब से क्षमायाचना करता हूॅ। क्षमावाणी एक ऐसा पर्व है, जिस पर हमारे द्वारा हुई गलतियों की क्षमायाचना कर हम अपने मन को हल्का कर आनंद की प्राप्ति करते है। क्योंकि हम राजनैतिक क्षेत्र में कार्य कर रहे है हमारे द्वारा बहुत से लोगों की भावनाओं को आघात पहुॅचता है। इस क्षमावाणी पावन पर्व के माध्यम से उन लोगों से क्षमायाचना करते है। और आज हम सभी को इस अतिशय क्षेत्र मंगलगिरि में अपनी गलतियों की क्षमायाचना करने का अवसर प्राप्त हुआ है, जिससे निश्चित रूप से हमारे मन की आत्मा की शुद्धि होगी। उन्होंने कहा कि, सागर विधायक शैलेन्द्र जैन के साथ पर्यटन विभाग द्वारा इस अतिशय क्षेत्र मंगलगिरि को और अधिक विकसित करने का कार्य किया जायेगा।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि परिवहन एवं गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने संबोधित करते हुये कहा कि, आज इस क्षमावाणी पर्व के शुभ अवसर पर मैं अपनी ओर से आप सबके के लिये उत्तम क्षमा करता हूँ। यह जो पयूर्षण पर्व है इस पर्यूषण पर्व का आयोजन आत्म शुद्धि के लिये किया जाता है और जब तक हमारी आत्म शुद्धि नहीं होगी तब तक हम जीवन में कुछ प्राप्त नहीं कर सकते। इसलिये साधना और संयम का वह पर्यूषण पर्व है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में अगर जैन समाज ने तरक्की की है तो उसका एक मात्र कारण जो है वह जैन धर्म है और इस जैन धर्म के कारण आप सब इस स्थान पर पहुंचे है। हम सब जितना धर्म के मार्ग पर चलेगें उतनी ही जीवन में हमें सफलता एवं आत्म शांति प्राप्त होगी।
इस अवसर पर विधायक शैलेन्द्र जैन, सुधा जैन, सुनील जैन, सुधीर यादव सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *