थाना मालथौन पुलिस ने अंधे कत्ल का 24 घण्टे में किया खुलासा

22 और 23 साल की महज उम्र के लड़को को शराब ने बना दिया हत्यारा
मालथौन। थानान्तर्गत सेमरलोधी गांव के पास खेत मे दबा शव मिलने की बारदात का पुलिस ने 24 घण्टे में खुलासा कर दिया।अधेड़ की गला दबाकर हत्या कर जमीन में दफना दिया गया था पुलिस दो आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया हैं हत्यारोपी की उम्र 22 और 23 साल के हैं। पुलिस ने हत्या की वजह शराब पीने की बात लेकर की गई। पुलिस ने प्रेस नोट जारी बताया कि दिनांक 17.05.2023 को फरियादी बब्लू दांगी ने इसके चाचा मलखान सिंह के गुम होने की सूचना दिया जिस पर से थाना पर गुम इसान क्र. 21 / 23 कायम कर जांच में लिया गया दौरान जांच के दिनांक 19.05.23 को पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि मलखान सिंह का शव ग्राम सेमरालोधी के करन सिंह के खेत पर पडा है जो पुलिस द्वारा तस्दीक की जाकर फरियादी रामप्रसाद पिता भगोले चढार नि सेमरालोधी की सूचना पर मृतक मलखान सिंह पिता महराज सिंह दांगी उम्र 52 साल नि पीपरखिरिया का शव मिलने से देहाती मर्ग इंटीमेशन उपरांत असल नंबर मर्ग क्रमांक 31/ 23 कायम किया गया किया मृतक की पीएम रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें डाक्टर साहब द्वारा मृतक की मृत्यु गला दबाने से मृत्यु होना बताया एवं मर्ग जांच में आई साक्ष्य के आधार पर अपराध क्रमांक 170/ 23 धारा 302,201.34 ताहि का दिनांक 20.05. 2023 को पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

 पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, श्रीमान अति. पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह, एसडीओपी खुरई  सुमित केरकेट्टा के निर्देशन में प्रकरण की विवेचना गंभीरता से करते हुए टीम गठित कर आरोपियान 1 सुजान पिता दुर्जन लोधी उम्र 22 साल एवं 2. छोटू पिता भैरो विश्वकर्मा उम्र 23 साल दोनो निवासी ग्राम सेमरालोधी थाना मालथौन से संदेह के आधार पर हिकमतअमली से प्रकरण के बारे मे पूछताछ की गई जो आपस में शराब पीने की बात को लेकर उक्त आरोपीगणों ने मृतक मलखान सिंह की गला दबाकर हत्या करना स्वीकार किया जो आरोपीगणों से मृतक के पहने कपड़े व मोबाईल जप्त किये गये है जो आरोपीगणों को दिनांक 21.05.2023 को गिरफ्तार किया गया जो आरोपीगणों को माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है। अधे कत्ल का 24 घण्टे के अंदर खुलासा किया गया।उक्त प्रकरण मे आरोपीगणों की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी निरीक्षक शकुन्तला बामनिया, उनि गिरीश त्रिपाठी, उनि विकास बेनल, सउनि एस. एन. दुबे, प्रआर. 230 सुशील सिंह, प्रआर. 967 लक्ष्मण प्रसाद, प्रआर 737 देवनारायण, प्रआर. 1101 सुनील, आर. 1833 प्रदीप, आर. 1553 जयसिंह, आर. 1726 भीकम सिंह, आर. 1750 राजू सिंह, आर. 694 कामता का बिशेष उल्लेखनीय योगदान रहा।
आवारा जानवरों ने खोला था राज  : मालथौन थाना क्षेत्र के सेमरा लोधी गांव के पास खेत में जमीन में दबे एक व्यक्ति का शव मिलने से गांव में सनसनी फैल गई थी। जब शव के पास बड़ी संख्या में आवारा कुत्ते मौजूद थे और शव की दुर्गंध आने लगी तो गांव के लोग पहुंचे तो शव तीन दिन से लापता 52 वर्षीय व्यक्ति का निकला। लापता व्यक्ति की हत्या कर उसका राज छुपाने के लिए शव को जमीन में गाड़ दिया गया ताकि किसी को कुछ पता नहीं चल सके। 
शव की दुर्गंध आने से ग्रामीणों को पता चला
मालथौन के सेमरालोधी गांव के पास बीती रात जमीन में दबे एक व्यक्ति का पैर निकला हुआ था। जिसे गांव के आवारा कुत्ते नोच रहे थे और बहुत दुर्गंध आ रही थी। जिसके बाद गांव के लोग पहुंचे तो जमीन से शव को बाहर निकाला गया तो उसकी शिनाख्त मलखान सिंह पिता महाराज सिंह दांगी(52) निवासी पीपर खिरिया का था। घटना की जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी। इसके बाद मौके पर खुरई एसडीओपी सुमित केरकेट्टा और मालथौन पुलिस मौके पर पहुंची और शव को मर्चुरी में रखवा दिया गया और जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।  

तीन दिन से लापता था मृतक
मृतक के भतीजे अवतार सिंह ने बताया कि उसके चाचा मलखान सिंह निवासी पीपर खिरिया जो अपने गांव से आधा किलोमीटर दूर सेमरा लोधी गांव के बाहर अपने खेत में बने कच्चे घर में रहते थे। उन्होंने बताया कि 16 मई की रात 9 बजे से वह लापता हुए थे। इसके बाद चाचा को कई जगहों पर तलाशा गया लेकिन कहीं पर भी कोई जानकारी नहीं मिली। लापता होने की जानकारी पुलिस थाने में भी दी गई थी। इसके बाद बीती रात जब सेमरा लोधी गांव के लोगों ने बताया कि खेत में से बहुत ज्यादा दुर्गंध आ रही है और आवारा कुत्ते भी मौजूद हैं जब सभी लोगों ने मौके पर जाकर देखा तो शव का एक पैर जमीन में से निकला हुआ था। जमीन में से शव को बाहर निकला गया तो वह तीन दिन से लापता चाचा का शव था। शव में से बहुत दुर्गंध आ रही थी यहां तक कि वहां खड़ा होना भी मुश्किल हो रहा था। चाचा की हत्या कर उनका शव जमीन में गाड़ दिया गया। चाचा जहां रहते थे वहां से करीब 200 मीटर की दूरी पर शव मिला है।  इसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई। इसके बाद रात में ही शव को मर्चुरी में रखवा दिया गया था।अगले दिन पैनल में पीएम कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *