तहसीलदार ने वेयरहाउस को किया सील

सुरेन्द्र जैन मालथौन। मालथौन तहसीलदार ने एक ओर अनाज वेयरहाउस का निरीक्षण कर उसे सील करने की कार्यवाही सामने आई है।
प्रभारी तहसीलदार डॉ अजेंद्रनाथ प्रजापति ने मंडी सचिव मंडी इंपैक्टर IMG-20190326-WA0281आरआई पटवारी पुलिस बल के साथ सायं को खिमलासा रोड स्थित अण्डेला में भाजपा नेता प्रहलाद मोदी के वेयर हाउस का निरीक्षण किया। और अनाज भंडारण संबधी दस्तावेज मांगे गए, मौके पर दस्तावेज नहीं मिलने पर पंचनामा कार्यवाही कर वेयरहाउस को सील कर दिया गया। मौके पर पंचनामा उल्लेख किया गया है कि उक्त वेयरहाउस श्रीमती सुगंधी भाई जैन पति प्रहलाद कुमार जैन के नाम से है। मंडी इंस्पेक्टर और मंडी सचिव द्वारा बताया गया कि वेयरहाउस का किसी भी प्रकार से रजिस्ट्रेशन नहीं है और ना ही मंडी से कोई लाइसेंस प्रदान किया गया है इसके साथ ही कोई स्टॉक रजिस्टर भी नहीं था। श्री जैन द्वारा इस वेयरहाउस में किस किस व्यक्ति का अनाज रखा गया है इसका कोई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया गया। अनाज से भरे इस गोदाम में चना, मसूर, सरसों, सोयाबीन और उड़द की फसल बोरियों में काफी मात्रा में रखी हुई थी। जिसका कोई हिसाब नहीं था। इसी के तहत वेयरहाउस को सील कर पंचनामा बनाया गया। साथ पिकअप वाहन को जपत किया है।
ऐसा प्रह्लाद मोदी द्वारा बताया गया की माल फर्म श्री पुराण ट्रेडर्स के नाम से कृषि उपज मंडी मालथौन में प्रोप्राइटर जयकुमार जैन का माल रखा हुआ है। मौके पर साक्ष्य प्रसतुत नहीं किये गए है।
वही उक्त वेयरहाउस पर कार्यवाही को लेकर चर्चाएं सामने आ रही है ये राजनीतिक किसी के इशारे के दबाब में भाजपा नेता के वेयरहाउस पर छपामार कार्यवाही की गयी है इशारे की बू आ रही है।
जानकारी के अनुसार प्रह्लाद कुमार जय कुमार जैन मालथौन मंडी के एक बड़े व्यापारी हैं। साथ ही एक बड़े किसान भी है। हाल ही कुछ महीनों पहले वेयरहाउस का निर्माण हुआ है वेयरहाउस की रजिट्रेशन की कार्यवाही प्रक्रिया में हैं। वेयरहाउस का नाम आचार्य श्री विद्यासागर महाराज के नाम दिया है। लेकिन फर्म मंडी में पुराण ट्रेडर्स के नाम से संचालित है। एक बात सामने आई है ए खरीददारी का अनाज पिकअप कार से गोदाम में रखने गये उसे भी तहसीलदार ने जब्त कर लिया व्यापारी द्वारा उक्त खरीददारी के अनुबंध पत्रक दिखाए लेकिन तहसीलदार द्वारा बाद दस्तावेज पेश करने कहा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *