अति वृष्टि के कारण खराब हुई सड़कों को सर्वोच्च प्राथमिकता से ठीक करें: मुख्यमंत्री

लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री श्री चौहान
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिये हैं कि प्रदेश की सड़कों के रखरखाव की कार्ययोजना बनायें। अति वृष्टि के कारण खराब हुई सड़कों को सर्वोच्च प्राथमिकता से ठीक करें। मुख्यमंत्री चौहान आज यहां लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक ले रहे थे। बैठक में लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह और मुख्य सचिव अंटोनी डिसा भी उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि नगर निगम के क्षेत्र में आने वाली सड़कों की जिम्मेदारी नगर निगमों की रहेगी। प्रदेश की जिन सड़कों पर खनिज के परिवहन से ज्यादा यातायात का दबाव है उन पर केवल भारी व्यावसायिक वाहनों से टोल टैक्स लेने की योजना बनाई जाये। पूरे प्रदेश में शासकीय भवनों की स्थिति का सर्वे करवाया जाये। भवन निर्माण कार्य निर्धारित समय.सीमा में पूरा करें। विभागीय अभियंताओं के प्रशिक्षण पर विशेष ध्यान दें।
बैठक में बताया गया कि सड़कों के पेचवर्क का कार्य आगामी 31 अक्टूबर तक पूरा कर लिया जायेगा। लोक निर्माण विभाग द्वारा इस वर्ष 100 पुल-पुलियाओं का निर्माण किया जायेगा। पेच रिपेयर कार्य की सतत मानीटरिंग की जा रही है। मुख्यमंत्री युवा कांट्रेक्टर्स योजना में 810 युवाओं को प्रशिक्षण दिया गया है। लोक निर्माण विभाग के पीआईयू द्वारा भवन निर्माण के 3720 कार्य पूरे किये गये हैं। विभाग द्वारा जारी वर्ष में चार हजार किलोमीटर सड़कों का नवीनीकरण किया जायेगा।
बैठक में अपर मुख्य सचिव वित्त एपी श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव लोक निर्माण प्रमोद अग्रवाल, एमपीआरडीसी के प्रबंध संचालक मनीष रस्तोगी, मुख्यमंत्री के सचिव हरिरंजन राव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *