बुंदेलखंड का पहला रहली में बनेगा रोपवे

बुंदेलखंड का प्रसिद्ध पर्यटन स्थल होगा टिकीटोरिया – मंत्री श्री भार्गव

सिद्ध क्षेत्र टिकीटोरिया में रोपवे निर्माण हेतु मंत्री श्री गोपाल भार्गव के साथ  अधिकारियों ने किया निरीक्षण

 सागर। सागर संभाग का प्रथम रोपवे रहली विधानसभा क्षेत्र के प्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्र स्थल टिकीटोरिया में केंद्र सरकार के मंत्री श्री नितिन गडकरी की स्वीकृति के पश्चात आज एनएचएआई के अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया गया ।
     मंत्री गोपाल भार्गव ने बताया कि सागर संभाग एवं बुंदेलखंड का यह पहला रोपवे होगा। इस रोपवे बन जाने से न केवल पर्यटन स्थल निर्मित होगा बल्कि मध्य प्रदेश का प्रसिद्ध पर्यटन स्थल भी बनेगा। जिससे कि रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने बताया कि ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं कि यह रोपवे अगले वर्ष तक तैयार हो जाए और दर्शनार्थियों के लिए नई सुविधा प्राप्त हो सके।
        उन्होंने बताया कि यह क्षेत्र सिद्ध क्षेत्र है और यहां बुजुर्ग एवं असहाय व्यक्ति माता के दर्शन करने के लिए परेशानी का सामना करते थे। रोपवे बन जाने से उनको सुविधा होगी। उन्होंने बताया कि हाट बाजार एवं रोपवे बन जाने से रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे । टिकीटोरिया में प्रस्तावित रोप-वे के निर्माण हेतु आज दिल्ली से आये अधिकारियों ने स्थल चयन हेतु लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव के साथ निरीक्षण किया ।
      मंत्री गोपाल भार्गव ने बताया कि यह बुंदेलखंड का प्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्र है और यहां नवरात्रि पर मेला आयोजित होता है। मंत्री भार्गव ने बताया कि रोपवे वन जाने के से देवी मां के दर्शन आसानी से हो सकेंगे। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही देवी माँ के दर्शन हेतु टिकीटोरिया में रोपवे सेवा प्रारम्भ किए जाने हेतु दिशा निर्देश दिए गए है । इस दौरान दिल्ली से आये श्री प्रकाश गौर ( CEO NHLML ) श्री सुनील शर्मा ( PD NHAI  सागर), मंदिर समिति अध्यक्ष श्री अवधेश हजारी, श्री राजेंद्र जारोलिया सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारी मौजूद रहे।
                           

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *