किसी भी गरीब का कब्जा नहीं हटेगा: भूपेन्द्र

DSCN_0009 (2)खुरई। मध्यप्रदेश शासन के गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने अपना संकल्प दोहराते हुए कहा है कि अगले दस सालों में खुरई विधानसभा क्षेत्र को प्रदेश में नंबर वन पर लाकर रहेंगे। क्षेत्र की जनता विकास के जो भी काम बताएगी, उसके लिए सरकार से राशि लाने का काम उनका है।
महाकाली मंदिर क्षेत्र में नव निर्मित भव्य शेड का लोकार्पण करते हुए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने आगे कहा कि अब इस शेड में अच्छे और बड़े कार्यक्रम होंगे। जिससे टेंट लगाने का खर्चा बचेगा और आसपास की दुकानों का व्यापार भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि खुरई में जो भी बड़े विकास कार्य चल रहे हैं, उनका स्वरूप शीघ्र ही नजर आयेगा। गर्मी के दिनों में तालाब को गहरा कराया गया था। इससे तालाब में साल भर पानी रहेगा और खुरई में भू-जल संवर्धन भी होगा। तालाब के पास सात एकड़ में शानदार पार्क का निर्माण तेजी से चल रहा है। इसी के पास बहुत सुंदर ऑडिटोरियम बन रहा है, जो सागर जिले में इकलौता होगा। इसी तरह सहोद्रा राय वार्ड में अतिक्रमण हटाकर बहुत सुंदर पार्क बनाया जा रहा है, जो एक माह में तैयार हो जाएगा। खुरई में युवाओं के लिए बैडमिंटन कोर्ट बन रहा है। ध्यान और योग करने के लिए केन्द्र बन रहा है, जिसके ऊपरी मंजिल में जिम भी बनेगा।
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि शहर के अधिकांश मंदिरों का सौंदर्यीकरण कराया गया है और जो रह गए हैं, उनमें भी काम होंगे। अम्बेडकर चौराहे का भी सौंदर्यकरण हो रहा है। कचहरी परिसर का स्वरूप किस तरह बदला है, इसे आप देख सकते हैं। क्षेत्र में सड़कों का निर्माण तेजी से जारी है। श्मशान घाट पर भी सौंदर्यीकरण कराया जा रहा है।
पहले बसायेंगे, फिर हटायेंगे
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि तालाब किनारे अतिक्रमण करके सौ से अधिक घर बना लिए गए हैं, जिन्हें तब हटाया जाएगा, जब उनकी अन्यत्र रहने की व्यवस्था कर दी जाएगी। प्रधानमंत्री आवास योजना के 835 मकान खुरई में बन रहे हैं। अगले मार्च तक सवा-डेढ़ सौ मकान बनकर तैयार हो जाएंगे। वहां रहने की व्यवस्था पहले उनकी की जाएगी, जो तालाब किनारे रह रहे हैं। जब तक वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होगी, किसी भी गरीब का कब्जा नहीं हटेगा। उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन पर किसी का भी कब्जा हो, अगर विकास के लिए उस जमीन की जरूरत होगी तो कब्जा जरूर हटाया जाएगा। मगर किसी को बेवजह परेशान नहीं किया जाएगा।
मंत्री ने किये लोकार्पण
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने महाकाली मंदिर परिसर में शेड निर्माण से पहले किलागेट के बाजू में नवनिर्मित पार्क का भी लोकार्पण किया। उन्होंने डोहेला मंदिर में भगवान का रूद्राभिषेक करने के उपरांत जिले के पंडित-पुजारियों का सम्मान किया।
नीलकंठेश्वर के मेला में पहुंचे
मंत्री भूपेन्द्र सिंह बरोदिया नौनागिर के पास स्थित नीलकंठेश्वर मंदिर क्षेत्र में लगे मकर संक्रांति मेला में पहुंचे। भगवान के दर्शन उपरांत क्षेत्रवासियों ने उनका स्वागत किया। अपने संबोधन में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने मेला के सांस्कृतिक, सामाजिक और आर्थिक महत्व समझाया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के साथ लोग धर्म और आध्यात्म के मार्ग पर चले, इसके लिए उनकी कोशिश रही है कि क्षेत्र में धार्मिक आयोजन भी होते रहें। पिछले दिनों खुरई में पं. मृदुलकृष्ण शास्त्री और मालथौन में पं. कमल किशोर नागर को आमंत्रित कर क्षेत्र की जनता को श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण कराना ऐसा ही प्रयास था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *